Bank of Baroda target price 2023 : दमदार तिमाही नतीजे के बाद बैंक के शेयर पर ब्रोकरेज हाउस ने दिया खरीदारी का सुझाव, बताया टारगेट प्राइस

बैंक ऑफ बड़ौदा के तिमाही नतीजे ब्रोकरेज हाउस के अनुमान से भी बेहतर रहे हैं तथा इसी को देखते हुए ब्रोकरेज हाउस ने बैंक के शेयर पर खरीदारी की राय देते हुए इसके टारगेट प्राइस को बताया है।

Bank of Baroda target price 2023

Bank of Baroda target price 2023 : सरकारी बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda share price) ने शनिवार 5 अगस्त को अपने जून 2023 तिमाही के नतीजे घोषित किए थे तथा बैंक ने इस तिमाही में शानदार परफॉर्म किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

बात करें बैंक की तिमाही परफॉर्मेंस की तो इस तिमाही में बैंक का शुद्ध मुनाफा पिछले साल की इसी तिमाही के 2168 करोड़ रुपए से 87.7% बढ़कर 4070 करोड़ रुपए हो गया। आपको बता दें कि इस तिमाही में बैंक का यह मुनाफा ब्रोकरेज हाउस के अनुमान से भी अधिक रहा है।

Join whatsapp groupClick here

इस तिमाही में बैंक का एसेट क्वालिटी भी सुधरा है तथा बैंक का ग्रॉस नेट परफॉर्मिंग ऐसेट 33.8% बढ़कर 34,832 करोड़ रुपए हो गया। वहीं, ग्रॉस एनपीए रेश्यो भी इस तिमाही में सालाना आधार पर घटकर 3.51% हो गया जो कि पिछले साल की इसी तिमाही में 6.26% था।

इस शानदार तिमाही नतीजे के बाद ब्रोकरेज हाउसेज ने बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयर पर खरीदारी का सुझाव देते हुए इसके टारगेट प्राइस को बताया है। आइए जानते हैं इसके बारे में

यह भी पढ़ें : Mahindra & Mahindra target price 2023 : शानदार पहली तिमाही के नतीजे के बाद ब्रोकरेज हाउस महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर पर हैं बुलिश!  बताया टारगेट प्राइस, नोट कर लें

Brokerages on Bank of Baroda share

घरेलू ब्रोकरेज फर्म Motilal Oswal ने बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयर को खरीदने का सुझाव देते हुए इसके टारगेट प्राइस को 240 रुपए प्रति शेयर तय किया है।

Nuvama Institutional Equities ने बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयर को 220 प्रति शेयर के टारगेट के लिए खरीदने को कहा है। ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि बैंक की नेट इंटरेस्ट इनकम (NII) अनुमान से 6% कम रही लेकिन नेट इंटरेस्ट मार्जिन (NIM) में उम्मीद से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें : SBI target price 2023 : तिमाही नतीजे के बाद SBI के शेयर पर ब्रोकरेज हाउस ने दिया खरीदारी की राय, नोट कर लें टारगेट प्राइस

B&K Securities ने बैंक के शेयर पर होल्ड करने का सुझाव दिया है तथा इसके लिए 200 रुपए का टारगेट प्राइस फिक्स किया है। ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि बैंक की सीनियर मैनेजमेंट टीम को पूरा भरोसा है कि बैंक की क्रेडिट पोर्टफोलियो में अच्छी बढ़ोतरी होगी। खासतौर पर रिटेल क्रेडिट बुक में अच्छी बढ़ोतरी होगी और इसका मार्जिन भी स्थिर रहेगा।

यह भी पढ़ें : Bank of Baroda Q1 Result : शुद्ध मुनाफा 88% बढ़ा; नेट NPA Ratio भी 0.78% के रिकॉर्ड निचले स्तर पर

ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में बैंक का मार्जिन सॉफ्ट रहेगा और दूसरी छमाही में इसमें सुधार होगा।

ब्रोकरेज फर्म Prabhudas Lilladher ने बैंक के शेयर के लिए 235 का टारगेट प्राइस देते हुए इसे बाय रेटिंग दी है।

यह भी पढ़ें : 4 बोनस  शेयर देगी यह कंपनी, तय किया रिकॉर्ड डेट ,1 साल में दे चुका है 132% का रिटर्न

बता दें कि, बैंक ऑफ बड़ौदा का शेयर सोमवार, 7 अगस्त को NSE पर 189.40 रुपए के लेवल पर बंद हुआ है।

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment