Bharat Forge target price 2023 : दमदार तिमाही नतीजे के बाद शेयर पर क्या है एक्सपर्ट की राय, जानिए कितना बढ़ेगा भाव

भारत फोर्ज लिमिटेड ने बुधवार 9 अगस्त को अपने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए तथा इस तिमाही में कंपनी ने काफी शानदार परफॉर्म किया है। इसी को देखते हुए कंपनी के शेयर पर टॉप ब्रोकरेज फर्म ने अपनी राय देते हुए इसके आगे के टारगेट प्राइस को बताया है।

Bharat Forge share price target 2023

Bharat Forge target price 2023 : भारत फोर्ज लिमिटेड (Bharat Forge share price) ने बुधवार 9 अगस्त को अपने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए तथा इस तिमाही में कंपनी ने काफी शानदार परफॉर्म किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंजुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

बात करें कंपनी के तिमाही नतीजों के बारे में तो इस तिमाही में कंपनी का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 34% बढकर 213 करोड़ रुपए रहा। कंपनी का रेवेन्यू भी सालाना आधार पर 36% बढ़कर 3877 करोड़ रुपए रहा जोकि पिछले साल की इसी तिमाही में 2851 करोड़ रूपए था।

निर्यात और घरेलू सेगमेंट में मजबूत बढ़ोतरी की वजह से इस तिमाही में कंपनी के रेवेन्यू में उछाल देखने को मिला। निर्यात की बात करें तो कंपनी का टॉप कस्टमर अमेरिका है तथा उसके बाद यूरोप और एशिया हैं।

इस तिमाही में कंपनी के EBITDA में 0.5% की बढ़ोतरी दर्ज की गई और कैपेसिटी के उपयोग किए जाने के मामले में कंपनी का EBITDA 41% बढ़कर 617 करोड़ रूपए रहा।

घरेलू मांग की अच्छी स्थिति में बने रहने की वजह से भारतीय कारोबार में आटोमोटिव वर्टिकल सालाना आधार पर अच्छा रहा। इसका आउटलुक आशाजनक बना हुआ है तथा मैनेजमेंट को भरोसा है कि आगे आने वाली तिमाहियों में यह सेक्टर इंडस्ट्री ग्रोथ को प्रभावित करेगा।

यह भी पढ़ें : Tata Steel target price 2023 : टाटा स्टील का शेयर साल 2023 में अभी तक रहा सुस्त, एक्सपर्ट से जानिए आगे की चाल

इसी को देखते हुए कंपनी के शेयर पर टॉप ब्रोकरेज फर्म Morgan Stanley, CLSA तथा Jefferies ने अपनी राय देते हुए इसके आगे के टारगेट प्राइस को बताया है। आइए जानते हैं

Brokerages on Bharat Forge share

Morgan Stanley (Morgan Stanley on Bharat Forge share)

तिमाही नतीजे के शानदार रहने के कारण Morgan Stanley ने भारत फोर्ज (Bharat Forge target price 2023) पर ‘ओवरवेट’ की रेटिंग दी है। ब्रोकरेज के अनुसार कंपनी की पहली तिमाही अच्छी रही तथा इसमें आय का 12% हिस्सा डिफेंस एंड एयरोस्पेस से आया है।

ब्रोकरेज ने कहा कि मुख्य व्यवसाय मजबूत रहने, बड़े रक्षा ऑर्डर मिलने और आर्म टर्नअराउंड से ग्रोथ को गति मिलनी चाहिए। इसके लिए Morgan Stanley ने 1028 रुपए का टारगेट तय किया है।

यह भी पढ़ें : IRCTC Q1 Result : कंपनी की आय में 17.4% की बढ़ोतरी, मुनाफा 5% घटा

CLSA (CLSA on Bharat Forge share)

CLSA ने कंपनी के तिमाही नतीजों को देखते हुए भारत फोर्ज (Bharat Forge target price 2023) पर ‘अंडरपरफॉर्म’ की रेटिंग दी है। ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी का एक्जिक्यूशन तो मजबूत रहा लेकिन वैल्यूएशन महंगा है।

स्टैंडअलोन कमाई अनुमान से काफी बेहतर रह। डिफेंस एंड एयरोस्पेस ऑर्डर में मजबूत बढ़ोतरी के कारण रेवेन्यू भी अनुमान से ज्यादा रहा। इसके लिए CLSA ने 987 रुपए का टारगेट दिया है।

यह भी पढ़ें : Tata Power Q1 result : टाटा पावर ने जारी किए अपनी तिमाही नतीजे; नेट प्रॉफिट 29% बढ़ा, रेवेन्यू में भी 17.6% का इजाफा

Jefferies (Jefferies on Bharat Forge share)

Jefferies ने तिमाही नतीजे के बाद भारत फोर्ज के (Bharat Forge target price 2023) शेयर पर ‘अंडरपरफॉर्म’ की रेटिंग दी है तथा इसके लिए प्रति शेयर 750 रुपए का टारगेट बताया है। ब्रोकरेज का कहना है कि मुख्य रूप से सहायक कंपनियों के बेहतर प्रदर्शन के कारण ही कंपनी के EBITDA में बढ़ोतरी हुई है।

स्टैंडअलोन EBITDA इस तिमाही में सालाना आधार पर 20% बढा है जोकि हमारे अनुमान से 4% अधिक है। कंपनी ने डिफेंस एक्सपोर्ट आर्डर के लिए डिलीवरी शुरू की तथा कंपनी का एयरोस्पेस कारोबार भी अच्छी तरह से बढ़ रहा है।

भारत फोर्ज का शेयर आज NSE पर 1.31% फिसलकर 950.50 रुपए के लेवल पर बंद हुआ है।

यह भी पढ़ें : Adani का यह शेयर देगा बंपर रिटर्न, दमदार तिमाही नतीजे के बाद आएगी भयंकर तेजी, नोट कर लें ब्रोकरेज के बताए टारगेट प्राइस को

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment