इन 5 शेयरों में आ सकती है भयंकर तेजी! तगड़ी कमाई के लिए नोट कर लें ब्रोकरेज के बताए टारगेट को

बाज़ार में काफी उतार चढ़ाव का माहौल चल रहा है तथा इस समय निवेशकों को यह समझ नहीं आ रहा कि किस कंपनी में निवेश करना है और किस कंपनी में नहीं। अगर आप भी उन्हीं निवेशकों में से एक हैं तो यह खबर आपके काम की है।

Stocks to buy

Stocks to buy : बाज़ार में काफी उतार चढ़ाव का माहौल चल रहा है तथा इस समय निवेशकों को यह समझ नहीं आ रहा कि किस कंपनी में निवेश करना है और किस कंपनी में नहीं। अगर आप भी उन्हीं निवेशकों में से एक हैं तो यह खबर आपके काम की है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
Join whatsapp groupClick here

घरेलू ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने निवेशकों के लिए केनरा बैंक (Canara Bank), डालमिया भारत (Dalmia Bharat), हिंडालको (Hindalco), जोमैटो (Zomato) और इंफोसिस (Infosys) के शेयर को चुना है तथा इस पर खरीदारी की राय दी है।

अगर आप भी इस उतार चढ़ाव के माहौल में निवेश करने के लिए किसी अच्छी कंपनी की तलाश में हैं तो आप ब्रोकरेज के सुझाए इन स्टॉक्स पर नजर रख सकते हैं।

आइए जानते हैं इन स्टॉक्स के बारे में तथा ब्रोकरेज के बताए टारगेट प्राइस को

Infosys (Infosys share price target)

यह कंपनी देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी है तथा इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन 5,88,562 करोड़ रुपए है। यह कंपनी अपने क्लाइंट को डिजिटल ट्रांसफॉरमेशन के लिए स्ट्रेटजी को एग्जीक्यूट करने के लिए इनेबल करने के लिए कंसलटिंग, टेक्नोलॉजी आउटसोर्सिंग और नेक्स्ट जेनरेशन डिजिटल सर्विस प्रोवाइड करती है।

ब्रोकरेज हाउस ने इंफोसिस (Infosys) के शेयर पर खरीदारी कि राय देते हुए 1600 रुपए का टारगेट (Infosys share price target 2023) बताया है। इस शेयर का 52 वीक हाई प्राइस 1,673  रुपए है तथा इसका 52 वीक लो प्राइस 1185 रुपए है।

यह शेयर (Infosys share price today) आज शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023 को इस आर्टिकल को लिखते समय 1418 रुपए के लेवल पर ट्रेड हो रहा है।

यह भी पढ़ें : Paytm के शेयर में आ सकती है भयंकर तेजी, ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस ने दिया ‘आउटपरफॉर्म’ की रेटिंग और बताया अगला टारगेट प्राइस, जानिए कहां तक जाएगा भाव

Dalmia Bharat (Dalmia Bharat share price target)

डालमिया भारत (Dalmia Bharat), सीमेंट को मैन्युफैक्चर तथा बेचने के काम में लगी हुई है। यह कंपनी इंस्टॉल्ड कैपेसिटी के आधार पर देश की चौथी सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी है तथा इसकी शुरुआत साल 1939 में हुई थी।

अभी के समय में कंपनी के पास देश भर में 13 मैन्यूफैक्चरिंग फैसिलिटीज हैं जिसकी कुल सीमेंट मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी 30.75 MnTPA है। कंपनी के पास अभी के समय में सीमेंट मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी में देश में 5-6% की बाजार हिस्सेदारी है।

यह भारत की सबसे बड़ी स्लैग सीमेंट मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है तथा सुपर स्पेशलिटी सीमेंट के कैटेगरी में भी एक कैटेगरी लीडर है, जिसका इस्तेमाल ऑयल वेल्स, रेलवे स्लीपर तथा एयरस्ट्रिप्स बनाने में होता है। कंपनी का मार्केट कैप 37,121 करोड़ रुपए है।

इस शेयर के लिए ब्रोकरेज ने खरीदारी की राय देते हुए 2400 रुपए का टारगेट प्राइस (Dalmia Bharat share price target 2023) बताया है। इस शेयर का 52 वीक हाई प्राइस 2,289 रुपए है तथा इसका 52 वीक लो प्राइस 1,476 रुपए है।

यह शेयर (Dalmia Bharat share price today) आज शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023 को यह आर्टिकल लिखते समय 1983.30 रुपए के लेवल पर ट्रेड हो रहा है।

यह भी पढ़ें : किसी भी शेयर को खरीदने से पहले जान लें ESM Stage 1 तथा ESM Stage 2 के बारे में, नहीं तो हो सकता है नुकसान!

Canara bank (Canara Bank share price target)

केनरा बैंक (Canara Bank) देश की सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने वाली बैंक है। बैंक के पास पूरे भारत में 10,500 से भी ज्यादा ब्रांचेज हैं तथा 13,000 से भी ज्यादा एटीएम हैं। बैंक के कुल ब्रांच में से 45% भारत की साउदर्न रीजन में है तथा इसके कुल ब्रांचेज़ का 60% भारत के रूरल और सेमी अर्बन क्षेत्रों में स्थित है।

सिंडीकेट बैंक के साथ मर्जर के बाद बैंक का ब्रांच नेटवर्क 4,000 ब्रांच से बढ़ गया तथा एटीएम में 4,500 की बढ़ोतरी हुई। इसका मार्केट कैप 59,231 करोड़ रुपए है।

ब्रोकरेज फर्म ने केनरा बैंक (Canara Bank) के शेयर पर खरीदारी की राय देते हुए 425 रुपए का लॉन्ग टर्म टारगेट (Canara Bank share price target 2023) बताया है। इस शेयर का 52 वीक हाई प्राइस 351 रुपए है तथा इसका 52 वीक लो प्राइस 207 रुपए है।

यह शेयर (Canara Bank share price today) आज शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023 को यह आर्टिकल लिखते समय 327 रुपए के लेवल पर ट्रेड हो रहा है।

यह भी पढ़ें : SunGarner Energies IPO GMP today, Opening date, Price band, Lot size full details

Hindalco (Hindalco share price target)

हिंडालको (Hindalco), आदित्य बिरला ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी है तथा यह कंपनी अपने सब्सिडियरी कंपनी के साथ मिलकर एलुमिनियम और कॉपर के प्रोडक्शन के काम में लगी हुई है।

कंपनी पैकेजिंग मार्केट जैसे बेवरेज एंड फूड, कैन एंड फॉयल प्रोडक्ट्स में इस्तेमाल होने वाली एलुमिनियम शीट, एक्सट्रूजन और लाइट गेज प्रोडक्ट बनाने का भी काम करती है।

कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी एलुमिनियम रोलिंग और रीसाइक्लिंग कंपनी है तथा प्राइमरी एलुमिनियम बनाने वाली एशिया की बड़ी कंपनियों में से एक है। इसका मार्केट कैप 1,01,136 करोड़ रुपए है।

मोतीलाल ओसवाल ने इस शेयर पर खरीदारी की राय देते हुए इसके लिए 550 रुपए का टारगेट (Hindalco share price target 2023) बताया है। इस शेयर का 52 वीक हाई प्राइस 504 रुपए है तथा इसका 52 वीक लो प्राइस 359 रुपए है।

यह शेयर (Hindalco share price today) आज शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023 को यह आर्टिकल लिखते समय 451 रुपए के लेवल पर ट्रेड हो रहा है।

यह भी पढ़ें : Bondada Engineering Limited IPO GMP today, Opening date, Price Band full details

Zomato (Zomato share price target)

जोमैटो (Zomato) देश की लीडिंग ऑनलाइन फूड सर्विस देने वाली कंपनी है। इसका मार्केट कैप  78,386 करोड़ रुपए है तथा इसका ROCE -5.79% और इसका ROE -5.91% है।

ब्रोकरेज फर्म ने इस शेयर के लिए 110 रुपए के टारगेट (Zomato share price target 2023) प्राइस के साथ खरीदारी की राय दी है। इस शेयर का 52 वीक हाई प्राइस 103 रुपए है तथा इसका 52 वीक लो प्राइस 44.4 रुपए है।

यह शेयर (Zomato share price today) आज शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023 को यह आर्टिकल लिखते समय 91 रुपए के लेवल पर ट्रेड हो रहा है।

यह भी पढ़ें : Crop Life Science IPO GMP today, Opening date, Price band full details

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment