IPO निवेशकों के लिए खुशखबरी! आज से खुलने वाला है RR Kabel का आईपीओ, जानें GMP समेत पूरी डिटेल्स

सितंबर महीने में अभी तक कई कंपनियों के आईपीओ आ चुके हैं तथा इसके बाद अब आज बुधवार (13 सितंबर) को RR Kabel का आईपीओ निवेशकों के लिए खुलने वाला है। आइए जानते हैं इस आईपीओ के बारे में

RR Kabel IPO

RR Kabel IPO : आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए एक और खुशखबरी है। इस हफ्ते अभी तक दो आईपीओ पहले ही आ चुके हैं तथा इसी में अगला नंबर वायर्स, केबल्स तथा फास्ट मूविंग इलेक्ट्रिक गुड्स बनाने वाली कंपनी RR Kabel का है। इस कंपनी का आईपीओ आज बुधवार (13 सितंबर) को खुलने वाला है। आइए जानते हैं इस आईपीओ से जुड़ी सभी अहम जानकारी को

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
Join WhatsApp GroupClick Here

IPO की पूरी डिटेल्स

रेजिडेंशियल, कमर्शियल, इंडस्ट्रियल तथा इन्फ्रास्ट्रक्चर जरूरतों के लिए कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल प्रोडक्ट्स प्रोवाइड करने वाली कंपनी RR Kabel Limited का IPO निवेशकों के लिए आज 13 सितंबर को खुलने वाला है तथा निवेशक इस IPO में 15 सितंबर तक अप्लाई कर सकेंगे। इस आईपीओ के जरिए कंपनी कुल 1964.01 करोड़ रुपए जुटाने वाली है।

इस आईपीओ का प्राइस बैंड ₹983-₹1035 प्रति शेयर है। इस आईपीओ में शेयर का फेस वैल्यू 5 रुपए प्रति शेयर है। आईपीओ का लॉट साइज़ 14 शेयर्स का है तथा एक लॉट के लिए निवेशकों को 14,490 रुपए का निवेश करना होगा।

इस आईपीओ में कंपनी कुल 1,89,75,939 शेयर्स की बिक्री की पेशकश कर रही है जिसमें से 1,72,36,808 शेयर्स को कंपनी ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए जारी करेगी जिसकी कुल वैल्यू 1784.01 रुपए है तथा बाकी बचे 17,39,131 शेयर्स को कंपनी पूरी तरह से फ्रेश इश्यू के तहत जारी करेगी जिसकी कुल वैल्यू 180 करोड़ रुपए है।

रिटेल इन्वेस्टर्स इस आईपीओ में कम से कम 1 लॉट तथा अधिकतम 13 लॉट्स के लिए अप्लाई कर सकेंगे। हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल्स (HNIs) / नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (NIIs) को कम से कम 14 लॉट्स के लिए अप्लाई करना होगा तथा अधिकतम 69 लॉट्स के लिए अप्लाई कर सकेंगे। वहीं, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स को इस आईपीओ में कम से कम 70 लॉट्स के लिए अप्लाई करना होगा।

यह भी पढ़ें : ₹100 से भी कम के इस शेयर में आएगी भयंकर तेज़ी! जानिए स्टॉक का नाम, मौका हाथ से न जाए

रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए इस आईपीओ का 35% हिस्सा आरक्षित रहेगा, नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (NIIs) / हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल्स (HNIs) के लिए इस आईपीओ का 15% हिस्सा आरक्षित रहेगा। वहीं, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए इस आईपीओ का 50% हिस्सा आरक्षित रहेगा।

इस आईपीओ में अलॉटमेंट के लिए 21 सितंबर की तारीख को तय किया गया है। अलॉटमेंट ना मिल पाने की स्थिति में निवेशकों को 22 सितंबर को पैसे रिफंड किए जाएंगे तथा अलॉटमेंट मिल जाने पर 25 सितंबर को शेयर्स डीमैट अकाउंट में क्रेडिट कर दिए जाएंगे। इस आईपीओ की लिस्टिंग 26 सितंबर को दोनों स्टॉक एक्सचेंज NSE तथा BSE पर होगी।

कंपनी के बारे में

कंपनी रेजिडेंशियल, कमर्शियल, इंडस्ट्रियल, तथा इन्फ्रास्ट्रक्चर जरूरतों के लिए उपयोग किए जाने वाले कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल प्रोडक्ट्स प्रोवाइड करने का काम करती है।

कंपनी दो ब्रॉड सेगमेंट्स में बिजनेस करती है –

  1. वायर्स तथा केबल्स जिसमें हाउस वायर्स, इंडस्ट्रियल वायर्स, पावर केबल्स, तथा स्पेशल केबल्स शामिल हैं। तथा
  2. फास्ट मूविंग इलेक्ट्रिक गुड्स (FMEG) जिसमें पंखे, लाइटिंग, स्विचेस तथा इलेक्ट्रिक अप्लायंसेज शामिल हैं।

कंपनी ‘RR Kabel’ ब्रांड के तहत तार तथा केबल उत्पाद और ‘ल्यूमिनस पंखे और लाइट्स’ ब्रांड के तहत पंखों और लाइटों की मैन्युफैक्चरिंग, मार्केटिंग तथा सेल्स का काम करती है।

यह भी पढ़ें : RR Kabel IPO GMP today, Opening date, Price band, Lot size full details

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment