PSU स्टॉक्स की इस रैली में ₹100 से कम का यह PSU बैंक का शेयर भरेगा उड़ान, 1 साल में दिया 90% का रिटर्न

सार्वजनिक क्षेत्र की बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) के शेयर में आज तेज़ी देखी जा रही है। घरेलू ब्रोकरेज हाउस ICICI Direct ने Bank of India के बेहतर ग्रोथ आउटलुक को देखते हुए इस शेयर पर खरीदारी की राय दी है।

Bank of India share news

Stocks to buy : शेयर बाजार में तेजी लौटते हुए दिखाई दे रही है तथा NSE का बेंचमार्क इंडेक्स Nifty 50 भी इस आर्टिकल को लिखते समय 52 अंकों की शानदार बढ़त के साथ 20040 के लेवल पर कारोबार कर रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
Join WhatsApp GroupClick Here

सार्वजनिक क्षेत्र की बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) के शेयर में आज तेज़ी देखी जा रही है। घरेलू ब्रोकरेज हाउस ICICI Direct ने Bank of India के बेहतर ग्रोथ आउटलुक को देखते हुए इस शेयर पर खरीदारी की राय दी है। आइए जानते हैं इस बारे में

यह भी पढ़ें : इस कुरियर सर्विस देने वाली कंपनी में बन रहा मुनाफा कमाने का शानदार मौका, दिग्गज निवेशक राधाकिशन दमानी ने भी खेला है दांव!

क्या कहा ब्रोकरेज ने (Brokerage on Bank of India share)

बैंक ऑफ इंडिया के शेयर पर खरीदारी की राय देते हुए ब्रोकरेज हाउस ने कहा कि बैंक के क्रेडिट ग्रोथ में अच्छा रिवाइवल देखने को मिल रहा है तथा बैंक रिटेल तथा एमएसएमई सेगमेंट पर भी ध्यान दे रहा है।

बैंक ने वित्त वर्ष 2024 तथा 2025 के अंत तक एडवांसेज में 11%–12% की ग्रोथ का टारगेट रखा है तथा बैंक के ग्रॉस एनपीए में आगे और कमी आने की उम्मीद है। बैंक का ग्रॉस एनपीए वित्त वर्ष 2020 में 14.8% था जो वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही में 6.7% पर आ चुका है।

एनपीए कम होने यानी फंसे हुए कर्ज की रिकवरी से बैंक की अर्निंग को सपोर्ट मिलेगा। ब्रोकरेज फर्म के अनुसार बैंक अभी मार्जिन को बनाए रखने के लिए तथा रिटर्न ऑन असेट (ROA) को सपोर्ट देने के लिए क्रेडिट कॉस्ट को कम करने पर ध्यान दे रहा है।

बैंक के नेट इंटरेस्ट मार्जिन (NIM) में ब्याज दरों में बढ़ोतरी के कारण सुधार देखने को मिली है। बैंक का नेट इंटरेस्ट मार्जिन (NIM) वित्त वर्ष 2022 की पहली तिमाही में 2.55% था जोकि वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही मे 3.03% रहा

यह भी पढ़ें : IPO निवेशकों के लिए खुशखबरी! आज से खुलने वाला है RR Kabel का आईपीओ, जानें GMP समेत पूरी डिटेल्स

कहां तक जाएगा शेयर का भाव (Bank of India share price target)

ब्रोकरेज हाउस ने बैंक ऑफ इंडिया के शेयर पर खरीदारी की राय देते हुए इसके लिए 117 रुपए का टारगेट (Bank of India target price) बताया है जो अगले 6 से 12 महीने में देखने को मिल सकता है।

यह शेयर (Bank of India share price today) आज बुधवार (13 सितंबर) को इस आर्टिकल को लिखते समय NSE पर 99.65 रुपए के लेवल पर कारोबार कर रहा है तथा इस लेवल पर निवेश करके निवेशक लगभग 17% का रिटर्न कमा सकते हैं। इस शेयर का 52 वीक हाई प्राइस 104 रुपए है तथा इसका 52 वीक लो प्राइस 45.8 रुपए है।

यह भी पढ़ें : Kundan Edifice IPO GMP today, Opening date, Price band, Lot Size, full details

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment