Karnika Industries IPO : खुल गया इस गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग कंपनी का IPO, निवेशक अप्लाई करने से पहले जान लें सभी महत्वपूर्ण डिटेल्स को

इस आईपीओ का प्राइस ₹76 प्रति शेयर है। इस आईपीओ में शेयर का फेस वैल्यू 10 रुपए प्रति शेयर है। आईपीओ का लॉट साइज़ 1600 शेयर्स का है तथा एक लॉट के लिए निवेशकों को कम से कम 1,21,600 रुपए का निवेश करना होगा।

Karnika Industries IPO

Karnika Industries IPO : भारत में गारमेंट्स की मैन्युफैक्चरिंग तथा एक्सपोर्ट का काम करने वाली कंपनी Karnika Industries Limited का IPO निवेशकों के लिए आज 29 सितंबर खुल चुका है तथा निवेशक इस IPO में 4 अक्टूबर तक अप्लाई कर सकेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

यह एक फिक्स्ड प्राइस इश्यू टाइप की आईपीओ है जिसकी लिस्टिंग NSE SME पर होगी तथा इस आईपीओ के जरिए कंपनी कुल 25.07 करोड़ रुपए जुटाने वाली है।

Join WhatsApp GroupClick Here

इस आईपीओ का प्राइस ₹76 प्रति शेयर है। इस आईपीओ में शेयर का फेस वैल्यू 10 रुपए प्रति शेयर है। आईपीओ का लॉट साइज़ 1600 शेयर्स का है तथा एक लॉट के लिए निवेशकों को कम से कम 1,21,600 रुपए का निवेश करना होगा।

इस आईपीओ में कंपनी कुल 32,99,200 शेयर्स की बिक्री की पेशकश कर रही है जिसे कंपनी पूरी तरह से फ्रेश इश्यू के तहत जारी करेगी जिसकी कुल वैल्यू 25.07 करोड़ रुपए है।

यह भी पढ़ें : Plada Infotech Services IPO GMP today, Opening date, Price band, Lot size full details [2023]

रिटेल इन्वेस्टर्स इस आईपीओ में कम से कम तथा अधिकतम 1 लॉट के लिए अप्लाई कर सकेंगे जिसमें उन्हें 1 लॉट के लिए कम से कम ₹1,21,600 का निवेश करना होगा।

रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए इस आईपीओ का 50% हिस्सा आरक्षित रहेगा तथा बाकी बचा 50% हिस्सा अन्य निवेशकों के लिए आरक्षित रहेगा। इस आईपीओ में लगभग 1,66,400 शेयर्स को मार्केट मेकर पोर्शन के तहत रखा गया है।

आईपीओ से पहले इस कंपनी में प्रमोटर्स की कुल शेयर होल्डिंग 100% है जोकि इस आईपीओ के बाद 73.39% हो जाएगी।

Join WhatsApp GroupClick Here

इस आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर बीलाइन कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड हैं तथा इस आईपीओ के रजिस्ट्रार स्काईलाइन फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड हैं। वहीं, इस आईपीओ के मार्केट मेकर स्प्रेड एक्स सिक्योरिटीज हैं।

इस आईपीओ के अलॉटमेंट के लिए 9 अक्टूबर की तारीख को तय किया गया है। अलॉटमेंट ना मिल पाने की स्थिति में निवेशकों को 10 अक्टूबर को पैसे रिफंड किए जाएंगे तथा अलॉटमेंट मिल जाने पर 11 अक्टूबर को शेयर्स डीमैट अकाउंट में क्रेडिट कर दिए जाएंगे। इस आईपीओ की लिस्टिंग 12 अक्टूबर को NSE SME पर होगी।

यह भी पढ़ें : Plaza Wires IPO GMP today, Opening date, Price band, Lot size full details [2023]

कंपनी के बारे में

कर्णिका इंडस्ट्रीज लिमिटेड की शुरूआत साल 2017 में हुई थी तथा इसे पहले करणी इंटरनेशनल के नाम से जाना जाता था। कंपनी भारत में गारमेंट्स की मैन्युफैक्चरिंग तथा एक्सपोर्ट करने का काम करती है।

कर्णिका इंडस्ट्रीज बच्चों के लिए सभी प्रकार के कपड़े बनाती है जैसे शॉर्ट्स, जॉगर्स, कैपरी, टीज़, रोम्पर्स, स्लीपसूट्स, पजामा, विंटर वियर, इन्फैंट वियर इत्यादि।

कंपनी के पास डिजाइनिंग, सैंपल प्रिपेयर करने के लिए, क्वॉलिटी इंस्पेक्शन, गारमेंट्स की इस्त्री, और पैकिंग के लिए अच्छी तरह से स्थापित मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स हैं जो सभी आवश्यक हाई-टेक मशीनों और इक्विपमेंट्स से इक्विप्ड हैं जो एक मॉडर्न मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के लिए आवश्यक हैं।

यह भी पढ़ें : Sharp Chucks and Machines IPO GMP today, Opening date, Price band, Lot size full details [2023]

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment