Inspire Film IPO Listing : डिजिटल कंटेंट बनाने वाली कंपनी की शेयर बाजार में हुई धमाकेदार एंट्री! लिस्टिंग के बाद लगा अपर सर्किट

इंस्पायर फिल्म्स का आईपीओ निवेशकों के लिए 25–27 सितंबर के बीच अप्लाई करने के लिए खुला था। आज गुरुवार (5 अक्टूबर) को इस आईपीओ की बहुत ही जबरदस्त एंट्री हुई तथा लिस्ट होते ही इसमें अपर सर्किट लग गया।

Inspire Film IPO

Inspire Film IPO Listing : टीवी चैनल और ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के लिए डिजिटल कंटेंट बनाने वाली कंपनी इंस्पायर फिल्म लिमिटेड (Inspire Films IPO Listing) की लिस्टिंग आज गुरुवार (5 अक्टूबर) को NSE SME प्लैटफॉर्म पर हुई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
Join WhatsApp GroupClick Here

इस आईपीओ में निवेशकों को ₹59 प्रति शेयर के भाव पर शेयर जारी किए गए थे तथा आज NSE SME  प्लैटफॉर्म पर यह आईपीओ ₹67 के भाव पर लिस्ट हुए।

यानि इस आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशकों को 13.56% का लिस्टिंग गेन मिला। इतनी शानदार एंट्री होने के बावजूद भी इंस्पायर फिल्म्स के शेयर में यह तेजी रुकी नहीं तथा दिन के कारोबारी सत्र में यह शेयर और उछलकर ₹70.35 के लेवल पर पहुंच गया तथा इसमें अपर सर्किट लग गया।

Join WhatsApp GroupClick Here

बाद में इंस्पायर फिल्म के शेयर में थोड़ी मुनाफा वसूली देखने को मिली तथा यह इस मुनाफा वसूली के कारण ₹70.35 के लेवल से गिरकर अभी इस आर्टिकल को लिखते समय ₹65.95 के लेवल पर कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ें : Committed Cargo Care IPO : कल से खुलेगा इस लॉजिस्टिक्स कंपनी का आईपीओ, ग्रे मार्केट में अभी से मचा रहा है तबाही!

आईपीओ को मिला था बहुत शानदार रिस्पॉन्स

इंस्पायर फिल्म्स का आईपीओ निवेशकों के लिए 25 से 27 सितंबर के बीच अप्लाई करने के लिए खुला था तथा इस आईपीओ के जरिए कंपनी की ₹21.23 करोड़ जुटाने की योजना थी।

इस आईपीओ को रिटेल निवेशकों से काफी शानदार रिस्पांस मिला था जिसके कारण रिटेल निवेशकों का हिस्सा कुल 180.41 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

इस आईपीओ को नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NIIs)  तथा क्वालिफाइड इंस्टिट्यूशनल बायर्स (QIBs) के द्वारा भी अच्छा रिस्पांस मिला था जिसमें NIIs का हिस्सा 147.16 गुना और QIBs का हिस्सा 25.27 गुना सब्सक्राइब हुआ था। ओवरऑल इस आईपीओ को 129.08 गुना सब्सक्राइब किया गया था।

इंस्पायर फिल्म्स के बारे में

कंपनी की शुरुआत साल 2012 में हुई थी तथा कंपनी टीवी चैनल और ओटीटी प्लेटफार्म के लिए डिजिटल कंटेंट को बनाने, प्रोड्यूस करने, डिस्ट्रीब्यूटर करने और एग्जीबिशन करने का काम करती है। 

यह भी पढ़ें : Plada Infotech Services IPO GMP today, Opening date, Price band, Lot size full details [2023]

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें। 

Leave a Comment