आर्डर मिलते ही इस रेलवे स्टॉक को खरीदने के लिए निवेशकों में मची होड़, इस साल में अभी तक 43% उछला शेयर

बाज़ार की इस तेज़ी में इस रेलवे स्टॉक में भी काफी तेज़ी देखने को मिली। शेयर में यह तेज़ी कंपनी को मिले एक बड़े ऑर्डर के वजह से आई है।

Rites ltd share news

Railway Stocks to buy : शेयर बाजार में आज गुरुवार (5 अक्टूबर) को तेजी देखने को मिली तथा NSE का बेंचमार्क इंडेक्स Nifty 50 करीब 109 अंकों की बढ़त के साथ 19,545 के लेवल पर हरे निशान में बंद हुआ है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
Join WhatsApp GroupClick Here

इस तेजी में कई ऐसे स्टॉक्स हैं जिनमें खबरों के दम पर आज गुरुवार के कारोबारी सत्र में तेजी रही।

इन्हीं में से एक स्टॉक है रेलवे सेक्टर का जिसमें आज तेज़ी देखने को मिली। यह स्टॉक है राइट्स लिमिटेड (Rites Limited) का जिसमें आज दिन के कारोबारी सत्र में करीब 2% से अधिक की तेजी देखने को मिली तथा यह 489 के लेवल पर कारोबार कर रहा था।

यह भी पढ़ें : Inspire Film IPO Listing : डिजिटल कंटेंट बनाने वाली कंपनी की शेयर बाजार में हुई धमाकेदार एंट्री! लिस्टिंग के बाद लगा अपर सर्किट

लेकिन बाद में मुनाफा वसूली के कारण दिन के अंत में यह शेयर 484.45 रुपए के लेवल पर बंद हुआ है जोकि इस शेयर की पिछली क्लोजिंग के मुकाबले करीब 1% की तेजी को दिखाता है। शेयर में यह तेज़ी कंपनी को मिले एक बड़े ऑर्डर की वजह से आई है। आइए जानते हैं इसके बारे में

क्या है यह आर्डर?

BSE  की ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, राइट्स लिमिटेड को बांग्लादेश रेलवे की ओर से बहुत बड़ा ऑर्डर मिला है जिसकी कुल वैल्यू करीब 888 करोड़ रुपए है।

कंपनी को यह आर्डर 200 ब्रॉडगेज पैसेंजर बोगी के लिए मिला है। इस ऑर्डर की खबर मिलते ही इस शेयर को खरीदने के लिए निवेशकों में होड़ मच गई।

Join WhatsApp GroupClick Here

कैसा रहा है शेयर का परफॉर्मेंस

कंपनी के शेयर पिछले तीन हफ्तों में अपने ऑल–टाइम हाई से करीब 18% गिर चुके हैं तथा 1 महीने में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 6% का नेगेटिव रिटर्न दिया है।

लेकिन पोजिशनल निवेशकों को इस शेयर ने तगड़ा रिटर्न दिया है। 3 महीने में कंपनी के शेयर 32% तथा इस साल में अभी तक इस शेयर में 43% का उछाल आया है।

कंपनी के शेयर (Rites share price today) आज गुरुवार 5 अक्टूबर को NSE पर 1.06% की बढ़त के साथ 484.45 रुपए के लेवल पर बंद हुए हैं।

यह भी पढ़ें : Committed Cargo Care IPO : कल से खुलेगा इस लॉजिस्टिक्स कंपनी का आईपीओ, ग्रे मार्केट में अभी से मचा रहा है तबाही!

कंपनी के कुछ महत्वपूर्ण फंडामेंटल रेश्यो

Market Cap₹11,602 Cr
Current Price₹483
Stock P/E22.6
Industry P/E23.0
ROE21.3%
ROCE29.7%
Book Value₹108
Debt to equity0.00
Free cash Flow₹424

शेयरहोल्डिंग पैटर्न

June 2023
Promoters72.20%
FIIs3.44%
DIIs15.25%
Public9.11%

यह भी पढ़ें : किसी भी शेयर को खरीदने से पहले जान लें ESM Stage 1 तथा ESM Stage 2 के बारे में, नहीं तो हो सकता है नुकसान!

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment