दमदार तिमाही नतीजे के बाद कंपनी के शेयर में आई भयंकर तेजी! किया डिविडेंड देने का ऐलान

कंपनी के दमदार तिमाही नतीजे के कारण आज 10 अक्टूबर को इसके शेयर में 4% तक की तेज़ी देखने को मिली। इस तिमाही नतीजे के बाद कंपनी ने अपने निवेशकों को वित्त वर्ष 2024 के लिए अंतरिम डिविडेंड देने का ऐलान किया है।

KPI Green Energy Q2 results

KPI Green Energy Q2 results : केपीआई ग्रीन एनर्जी (KPI Green Energy) के शेयर को लेकर आज मंगलवार (10 अक्टूबर) को निवेशकों में काफ़ी उत्साह देखने को मिला तथा कंपनी के शेयर आज 10 अक्टूबर को दिन के कारोबारी सत्र में 4% तक उछल गए तथा ₹940 के लेवल पर कारोबार कर रहे थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

कंपनी के शेयर में आई यह तेजी कंपनी के द्वारा जारी किए गए दमदार तिमाही नतीजे के कारण आई है।

कंपनी ने हाल ही में चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही यानी जुलाई–सितंबर 2023 तिमाही के नतीजे (KPI Green Energy Q2 FY2024 results) पेश किए हैं तथा यह नतीजे काफी शानदार रहे। इस तिमाही में कंपनी ने शानदार परफॉर्म किया है।

यही वजह है कि आज कंपनी के शेयर में दिन के कारोबारी सत्र के दौरान 4% की तेजी रही लेकिन बाद में  मुनाफावसूली के कारण कंपनी के शेयर में गिरावट आई तथा यह आज (10 अक्टूबर) को दिन के अंत में NSE पर 911.30 रुपए के लेवल पर बंद हुए हैं।

ओवरऑल मार्केट सेंटीमेंट भी आज पॉजिटिव था तथा निफ्टी 50 भी 177.50 अंकों की बढ़त के साथ 19,689.85 के लेवल पर हरे निशान पर बंद हुआ है।

यह भी पढ़ें : Q2 अपडेट के बाद टाटा का यह शेयर बना ब्रोकरेज हाउसेज की पसंद, 5 ब्रोकरेज फर्म हैं बुलिश, आप लगाएंगे दांव

कैसा रहा दूसरी तिमाही में कंपनी का प्रदर्शन (KPI Green Energy Q2 results)

वित्त वर्ष 2024 की दूसरी तिमाही में कंपनी का ऑपरेशन से कंसोलिडेटेड रेवेन्यू सालाना आधार पर 43% बढ़कर 215 करोड़ रुपए रहा जोकी पिछले साल पहले की समान अवधि में 159 करोड़ रुपए था।

इस अवधि में कंपनी की कुल आय भी सालाना आधार पर 44% बढ़ा है तथा यह बढ़कर 216 करोड़ रुपए हो गया जोकि पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 160 करोड़ रुपए थी।

इसके अलावा इस तिमाही में कंपनी के EBITDA में भी सालाना आधार पर बढ़ोतरी हुई है जोकि पिछले साल की इसी तिमाही के मुकाबले 49% बढ़कर ₹72 करोड़ हो गई।

कंपनी ने डिविडेंड देने का किया ऐलान

इस दमदार तिमाही नतीजे के बाद कंपनी ने अपने निवेशकों को वित्त वर्ष 2024 के लिए अंतरिम डिविडेंड देने का ऐलान किया है।

कंपनी ने अपने निवेशकों को हर ₹10 के फेस वैल्यू वाले शेयर पर ₹0.25 का डिविडेंड देने का ऐलान किया है। इस डिविडेंड के लिए 20 अक्टूबर 2023 की तारीख को रिकॉर्ड डेट के तौर पर तय किया गया है।

कंपनी ने कहा कि निवेशकों को इस डिविडेंड का भुगतान रिकॉर्ड डेट से 30 दिन के अंदर में कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : ब्रोकरेज के पसंदीदा शेयर पर आप लगाएंगे दांव? 44% तक मिल सकता है रिटर्न!

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment