Stocks to buy : दमदार तिमाही नतीजे के बाद बजाज फाइनेंस के शेयर पर बढ़ा ब्रोकरेज फर्म का भरोसा! टारगेट को पहले से बढ़ाया, अभी नोट करें

कंपनी के दमदार तिमाही नतीजे के बाद घरेलू ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने शेयर पर खरीदारी की राय देते हुए इसके टारगेट प्राइस को बढ़ा दिया है।

Bajaj Finance Limited

Stocks to buy : बजाज फाइनेंस लिमिटेड (Bajaj Finance Limited) ने अभी हाल ही में अपने वित्त वर्ष 2024 की दूसरी तिमाही के नतीजों (Bajaj Finance Q2 FY24 results) को जारी किया है तथा इस तिमाही में कंपनी का परफॉर्मेंस काफ़ी शानदार रहा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

इस तिमाही में कंपनी का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट सालाना आधार बढ़ा है। कंपनी की AUM में भी इस तिमाही में ग्रोथ देखने को मिली है। इस AUM में ग्रोथ के चलते कंपनी के नेट इंटरेस्ट इनकम (NII) में भी सालाना आधार और तिमाही आधार पर बढ़ोतरी हुई है।

इस तिमाही नतीजे के बाद घरेलू ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने कंपनी के शेयर पर खरीदारी की राय को बरकरार रखते हुए इसके लिए टारगेट को बढ़ा दिया है। आइए जानते हैं दूसरी तिमाही में कैसा रहा कंपनी का प्रदर्शन तथा इसके अगले टारगेट प्राइस को।

यह भी पढ़े : कंपनी को करोड़ों का रि–डेवलपमेंट प्रोजेक्ट मिलने के बाद शेयर में आई भयंकर तेजी, 1 साल में दे चुका है 73% रिटर्न!

कैसा रहा तिमाही नतीजा? (Bajaj Finance Q2 results)

बात करें कंपनी के तिमाही नतीजे के बारे में तो इस तिमाही में कंपनी ने काफी शानदार परफॉर्म किया है तथा कंपनी का कुल कंसोलिडेटेड इनकम सालाना आधार पर 34% बढ़कर 13,382 करोड़ रुपए हो गया जोकि पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 9,974 करोड़ रुपए थी।

इस तिमाही में कंपनी के कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट में भी सालाना आधार पर बढ़ोतरी हुई है तथा यह सालाना आधार पर 28% बढ़कर ₹3,551 करोड़ रुपए हो गया जोकि पिछले साल के इसी तिमाही में 8,781 करोड़ रुपए था।

इस तिमाही में कंपनी के AUM में भी बढ़ोतरी हुई है तथा यह सालाना आधार पर 33% और तिमाही आधार पर 7.5% बढ़ा है। इस AUM  में ग्रोथ की वजह से कंपनी के नेट इंटरेस्ट इनकम (NII) में सालाना आधार पर 30% और तिमाही आधार पर 7.1% की बढ़ोतरी देखने को मिली। तिमाही आधार पर कंपनी के नेट इंटरेस्ट मार्जिन (NIM) में 0.12% की गिरावट भी देखने को मिली है।

लेकिन ध्यान देने वाली बात यह भी है कि कंपनी का खर्च भी इस तिमाही में सालाना आधार पर बढ़ा है और यह सालाना आधार पर 38% बढ़कर 8,624 करोड़ रुपए हो गया जोकि पिछले साल की इसी तिमाही में 6,222 करोड रुपए था।

क्या है टारगेट प्राइस? (Bajaj Finance share price target)

इस तिमाही नतीजे के बाद घरेलू ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने कंपनी के शेयर पर खरीदारी की राय देते हुए इसके टारगेट (Bajaj Finance target price) को पहले से बढ़कर 9,300 रुपए कर दिया है।

कंपनी के शेयर आज बुधवार 18 अक्टूबर को NSE पर 7854 रुपए (Bajaj Finance share price today) के लेवल पर बंद हुए हैं।

यह भी पढ़े : त्योहारी सीजन में दमदार मुनाफा कराएगा यह मल्टीबैगर स्टॉक! अभी शामिल करें अपने पोर्टफोलियो में

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment