Tata Technologies IPO : आईपीओ से जुड़ी बड़ी अपडेट आई सामने, तय हुआ आईपीओ का प्राइस बैंड और ओपनिंग डेट, यहां जाने डिटेल्स

टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के आईपीओ का संभावित प्राइस बैंड सामने आ चुका है जोकि इस आईपीओ का इंतजार कर रहे निवेशकों के लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी है।

Tata Technologies IPO

Tata Technologies IPO : टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (Tata Technologies Limited) का आईपीओ बहुत ही जल्द शेयर मार्केट में दस्तक देने वाला है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

जैसे-जैसे समय बीत रहा है और कंपनी अपने आईपीओ के बारे में डिटेल्स को साझा कर रही है वैसे-वैसे इस आईपीओ को लेकर निवेशकों में उत्साह बढ़ते हुए दिख रहा है। जिस वजह से इस आईपीओ का जीएमपी अभी से ही ग्रे मार्केट में बहुत ही हाई प्रीमियम पर पहुंच गया है।

यह पिछले 19 साल में पहला मौका है जब टाटा ग्रुप अपने किसी कंपनी का आईपीओ लेकर आ रही है।

आखरी बार टाटा ग्रुप ने साल 2004 में टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज लिमिटेड का आईपीओ लेकर आई थी जोकि आज के समय में इंडिया की सबसे बड़ी आईटी कंपनी है जिसका मार्केट कैपिटलाइजेशन इतने करोड़ रुपए है।

अब खबर यह आ रही है कि टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के आईपीओ का संभावित प्राइस बैंड सामने आ चुका है। आइए जानते हैं इस बारे में

यह भी पढ़े : Shark Tank India : शार्क टैंक इंडिया के शो पर आने के बाद इन कंपनियों की बदली किस्मत, रातों-रात बिजनेस के ग्रोथ में आया उछाल

क्या है आईपीओ का प्राइस बैंड? (Tata Technologies IPO Price band)

टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के आईपीओ के प्राइस बैंड की बात करें तो इसको लेकर बाजार में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

बाजार के जानकारों के अनुसार इस आईपीओ का प्राइस बैंड ₹400–₹542 प्रति शेयर हो सकता है तथा इस आईपीओ के अनुसार कंपनी का वैल्यूएशन करीब 22,000 करोड़ रुपए के आसपास रह सकता है।

टाटा मोटर्स बेचेगी अपनी हिस्सेदारी

इस आईपीओ से जुड़ी जो भी जानकारी सामने आई है उसके अनुसार यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल आईपीओ है जिसमें कंपनी कोई नई शेयर जारी नहीं करने वाली तथा इस कंपनी के मौजूदा शेयरहोल्डर्स अपनी हिस्सेदारी को बेचने वाले हैं।

टाटा मोटर्स इस कंपनी की प्रमोटर कंपनी है तथा इसमें करीब 8 करोड़ शेयर बेचने वाली है। इसके अलावा टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड वन और अल्फा टीसी कैपिटल भी अपनी हिस्सेदारी को घटाएगी।

क्या चल रहा है जीएमपी? (Tata Technologies IPO GMP today)

इस आईपीओ को लेकर निवेशकों में इतनी उत्सुकता है कि आईपीओ ओपन होने से पहले ही इसका जीएमपी ग्रे मार्केट में बंपर उछाल पर ट्रेड कर रहा है।

बात करें इसके जीएमपी की तो बाजार के जानकारों के अनुसार इस आईपीओ का जीएमपी ₹255 चल रहा है।

यह भी पढ़े : इस आईपीओ में रोज लग रहा अपर सर्किट, लिस्टिंग के 9 दिन में ही निवेशकों के पैसे हुए डबल!

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment