Stocks to buy : इस टाइल्स कंपनी में मिलेगा डबल मुनाफा! जानिए स्टॉक का नाम तथा कैसे

इस टाइल्स कंपनी में निवेश करके निवेशक लॉन्ग टर्म में अपने निवेश पर अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं तथा कंपनी जल्द ही अपने निवेशकों को 600% का रिटर्न भी देने वाली है।

Kajaria Ceramics share news

Stocks to buy : शेयर बाजार में एक बार फिर से तिमाही नतीजों का समय शुरू हो गया है तथा एक के बाद एक करके कंपनियां अपनी तिमाही नतीजों को पेश कर रही हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

इसी क्रम में टाइल्स और मार्बल बनाने वाली दिग्गज कंपनी कजारिया सेरामिक्स (Kajaria Ceramics) ने अपने वित्त वर्ष 2024 की दूसरी तिमाही के नतीजों को पेश किया है।

कंपनी ने इस तिमाही में काफी शानदार परफॉर्म किया है तथा कंपनी के रेवेन्यू में सालाना आधार पर 4% तथा प्रॉफिट में करीब 75% की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

इस तिमाही नतीजे के बाद ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने इस शेयर पर अपनी रिपोर्ट को जारी करते हुए इस पर लॉन्ग–टर्म में खरीदारी की राय दी है तथा इसके पीछे की वजह को बताया है।

यह भी पढ़ें : Tata Technologies IPO : आईपीओ से जुड़ी बड़ी अपडेट आई सामने, तय हुआ आईपीओ का प्राइस बैंड और ओपनिंग डेट, यहां जाने डिटेल्स

ब्रोकरेज क्यों है बुलिश?

अपनी रिपोर्ट में शेयरखान ने कहा कि दूसरी तिमाही में कंपनी का प्रदर्शन बाजार के अनुमान के मुताबिक रहा लेकिन वॉल्यूम ग्रोथ में थोड़ी कमजोरी देखने को मिली।

कंपनी की सेविंग्स में पावर और फ्यूल कॉस्ट में कटौती के कारण थोड़ा सुधार हुआ है तथा तिमाही आधार पर नेट कैश सरप्लस में बढ़ोतरी हुई है।

दूसरी तिमाही में कंपनी का ऑपरेशनल प्रॉफिट मार्जिन सालाना आधार पर 4.02% की सुधार के साथ 16% रहा तथा एम्पलाई कॉस्ट बढ़ने के बावजूद भी कंपनी का नेट कैश सरप्लस तिमाही आधार पर 307 करोड़ रुपए से बढ़कर 392 करोड़ रुपए हो गया।

कंपनी के वर्किंग कैपिटल डेज में भी तिमाही आधार पर गिरावट हुई है तथा यह 62 दिन से घटकर 53 दिन पर आ गया है जोकि किसी भी कंपनी के लिए अच्छी बात है। इन सभी कारणों से ब्रोकरेज फर्म इस शेयर पर बुलिश है।

यह भी पढ़ें : इस आईपीओ में रोज लग रहा अपर सर्किट, लिस्टिंग के 9 दिन में ही निवेशकों के पैसे हुए डबल!

क्या है टारगेट प्राइस (Kajaria Ceramics share price target)

शेयरखान ने कजारिया सेरामिक्स के शेयर पर खरीदारी की राय देते हुए इसके लिए 1600 रुपए का टारगेट (Kajaria Ceramics target price) बताया है।

कंपनी के शेयर बीते हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार 20 अक्टूबर को NSE पर 1230.15 रुपए (Kajaria Ceramics share price) के लेवल पर बंद हुए हैं तथा इस लेवल पर निवेश करके निवेशक लॉन्ग टर्म में 30% का रिटर्न कमा सकते हैं।

कंपनी 600% का डिविडेंड भी देगी

इस तिमाही नतीजे के बाद कंपनी अपने निवेशकों को 600% का डिविडेंड भी देने वाली है। BSE की ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार कंपनी अपने निवेशकों को 600% का डिविडेंड देने वाली है। यानी हर 1 रुपए के फेस वैल्यू वाले शेयर पर निवेशकों को 6 रुपए का डिविडेंड मिलेगा।

इसके लिए कंपनी ने 2 नवंबर की तारीख को रिकॉर्ड डेट के तौर पर तय किया है तथा इस डिविडेंड का भुगतान 18 नवंबर तक योग्य निवेशकों को कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Shark Tank India : शार्क टैंक इंडिया के शो पर आने के बाद इन कंपनियों की बदली किस्मत, रातों-रात बिजनेस के ग्रोथ में आया उछाल

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment