AMIC Forging IPO Listing : आईपीओ निवेशकों को मिला 99% का लिस्टिंग गेन, आईपीओ हुआ था ओवर सब्सक्राइब!

इस आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशकों को काफी शानदार लिस्टिंग गेन मिला है। आपको बता दें कि यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन भी 289 गुना से भी अधिक भर गया था।

AMIC Forging IPO Listing

AMIC Forging IPO Listing : फोर्जड कॉम्पोनेंट्स बनाने वाली कंपनी एएमआईसी फोर्जिंग लिमिटेड का आईपीओ निवेशकों के लिए 29 नवंबर को खुला था तथा 1 दिसंबर को इस आईपीओ में अप्लाई करने का आखिरी दिन था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

आज 6 दिसंबर को यह आईपीओ बीएसई के एसएमई प्लेटफार्म पर लिस्ट हुआ तथा इसकी लिस्टिंग शानदार रही। कंपनी ने इस आईपीओ के जरिए ₹126 रुपए के भाव पर निवेशकों को शेयर जारी किए हैं तथा आज इसकी बीएसई के एसएमई प्लैटफॉर्म पर ₹239.40 के लेवल पर लिस्ट हुआ जिससे आईपीओ निवेशकों को लगभग 90% का लिस्टिंग गेन (AMIC Forging IPO Listing gain) मिला।

लिस्टिंग के बाद मुनाफा वसूली के कारण इसके शेयर में थोड़ी गिरावट देखने को मिली लेकिन तुरंत बाद ही इस आईपीओ में अपर सर्किट लग गया तथा अभी यह आर्टिकल लिखते समय यह आईपीओ यह 99.48% की बढ़त के साथ ₹251.35 के लेवल (AMIC Forging share price) पर अपर सर्किट में ट्रेड हो रहा है।

आपको बता दें कि इस आईपीओ को निवेशकों की ओर से काफी शानदार रिस्पांस मिला था जिस वजह से सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन 1 दिसंबर को यह आईपीओ 280 गुना से भी ज्यादा भर गया था।

यह भी पढ़े : किसी भी शेयर को खरीदने से पहले जान लें ESM Stage 1 तथा ESM Stage 2 के बारे में, नहीं तो हो सकता है नुकसान!

आईपीओ को मिला था जबरदस्त रिस्पांस

एएमआईसी फोर्जिंग लिमिटेड का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 29 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच खुला था तथा सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन निवेशकों ने इसमें काफी जमकर बोली लगाई थी जिस वजह से यह आईपीओ कुल 289.05 गुना सब्सक्राइब हो गया था।

रिटेल निवेशकों का हिस्सा 273.01 गुना सब्सक्राइब किया गया और नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स ने भी इसमें काफी दिलचस्पी दिखाई थी और इस वजह से उनके लिए आरक्षित हिस्सा 589.27 गुना सब्सक्राइब हुआ था। वहीं, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का हिस्सा 91.43 गुना सब्सक्राइब किया गया था।

आईपीओ से जुटाए गए पैसे कंपनी के पास जाएगी

आपको बता दें कि इस आईपीओ के जरिए कंपनी ने कोई भी शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत जारी नहीं किया है। और कुल 27,62,000 शेयर को फ्रेश इशू के तहत जारी करके 34.80 करोड़ रूपए जुटाए है जो पूरी तरह से कंपनी के पास जाएगी।

इन पैसों की मदद से कंपनी अपने लिए मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी को बनाएगी, अपने वर्किंग कैपिटल रिक्वायरमेंट को पूरा करेगी तथा अपने जनरल कॉर्पोरेट जरूरतों को पूरा करेगी।

यह भी पढ़े : आखिरी दिन भी दिख रहा इस आईपीओ का जलवा, निवेशक जमकर लगा रहे बोली, अभी तक हुआ 50 गुना सब्सक्राइब

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment