Sona Machinery IPO GMP today : 80% से भी अधिक हुआ इस आईपीओ का जीएमपी! अप्लाई करने का आज आखिरी दिन

Sona Machinery IPO GMP today : इस आईपीओ को सब्सक्रिप्शन के पहले दोनों दिनों में भी निवेशकों की ओर से काफ़ी बढ़िया रिस्पॉन्स मिला था और आज आखिरी दिन भी निवेशक इसे जमकर सब्सक्राइब कर रहे हैं। यही वजह है कि यह आईपीओ आज भी ओवर सब्सक्राइब हो गया है और ग्रे मार्केट में काफी अधिक प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है।

Sona Machinery IPO GMP today

Sona Machinery IPO GMP today : कृषि से संबंधित मशीन बनाने वाली कंपनी सोना मशीनरी लिमिटेड का आईपीओ (Sona Machinery IPO) सब्सक्रिप्शन के लिए 5 मार्च को खुला था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

कंपनी का यह आईपीओ एक एसएमई आईपीओ है और इसके जरिए कंपनी केवल नए शेयर को जारी करके करीब 51.82 करोड़ रुपए जुटाने वाली थी। आज 7 मार्च को इस आईपीओ में अप्लाई करने का आखिरी दिन है।

इस आईपीओ को सब्सक्रिप्शन के पहले दोनों दिनों में भी निवेशकों की ओर से काफ़ी बढ़िया रिस्पॉन्स मिला था और आज आखिरी दिन भी निवेशक इसे जमकर सब्सक्राइब कर रहे हैं।

यही वजह है कि यह आईपीओ पहले दोनों दिनों की तरह ही आज आखिरी दिन भी ओवर सब्सक्राइब हो गया है। आखिरी दिन भी इसे निवेशकों की ओर से तगड़ा रिस्पॉन्स मिलने के कारण यह आईपीओ ग्रे मार्केट में काफी अधिक प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है जो लगभग 80% से भी अधिक है।

आख़िरी दिन भी हुआ ओवर सब्सक्राइब!

इस आईपीओ को सब्सक्रिप्शन के पहले दोनों दिनों में भी ओवर सब्सक्राइब कर लिया गया था और आज आखिरी दिन भी निवेशकों की ओर से इसे बढ़िया रिस्पॉन्स मिलने के कारण यह आईपीओ अभी तक ओवर सब्सक्राइब किया जा चुका है।

इस आईपीओ को अभी तक कुल 72.52 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है जिसमें से रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्से को कुल 104.12 गुना सब्सक्राइब किया गया है। वहीं, नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स तथा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के कोटे में यह आईपीओ अभी तक कुल 12.98 गुना सब्सक्राइब हुआ है।

जीएमपी पहुंचा 80% से भी अधिक! | Sona Machinery IPO GMP today price

आखिरी दिन भी आईपीओ के ओवर सब्सक्राइब हो जाने के कारण यह आईपीओ ग्रे मार्केट में काफी अधिक प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है जिससे यह पता चलता है कि इस आईपीओ की ग्रे मार्केट में काफी अधिक डिमांड है।

इन्वेस्टरगेन.कॉम वेबसाइट के मुताबिक अभी यह आर्टिकल लिखते समय यह आईपीओ ग्रे मार्केट में करीब ₹115 के प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है जो इसके अपर प्राइस बैंड ₹143 से करीब 80.42% अधिक है।

इस जीएमपी से यह अनुमान लगाया जा सकता है कि अगर यह जीएमपी लिस्टिंग वाले दिन तक ऐसे ही बना रहता है तो इस आईपीओ की लिस्टिंग काफ़ी धमाकेदार हो सकती है जिससे आईपीओ निवेशकों को करीब 80.42% का लिस्टिंग गेन मिल सकता है।

यह भी पढें : Pune E Stock Broking IPO GMP today and all details [2024]

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment