पैसे डबल करने आ रहा यह आईपीओ! ग्रे मार्केट में अभी से हो रहा 100% से भी अधिक के प्रीमियम पर ट्रेड, 11 मार्च से कर सकेंगे अप्लाई

Pratham EPC Projects IPO GMP : यह आईपीओ खुलने से पहले ही ग्रे मार्केट में लगभग 100% से भी अधिक के प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है जिससे लिस्टिंग वाले दिन आईपीओ निवेशकों के पैसे भी डबल हो सकते हैं।

Pratham EPC Projects IPO GMP

Pratham EPC Projects IPO GMP : साल 2023 की तरह ही 2024 में भी आईपीओ के आने का सिलसिला जारी है। इस साल अभी तक कई कंपनियां अपने आईपीओ को ला चुकी हैं और आईपीओ निवेशकों ने उनमें अप्लाई करके खूब पैसे भी कमाया है। कई आईपीओ ने तो निवेशकों के पैसे को डबल भी कर दिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

अगर आप इन आईपीओ में पैसे निवेश करके अच्छा पैसा कमाने से चूक गए हैं और किसी ऐसे आईपीओ की तलाश में हैं जो आपकी अच्छी कमाई कर सके तो यह खबर आपके काम आ सकती है।

आज हम आपको एक ऐसे आईपीओ के बारे में बताने वाले हैं जो अगले हफ्ते 11 मार्च को खुलने वाला है लेकिन खुलने से पहले ही यह आईपीओ ग्रे मार्केट में 100% से भी अधिक के प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है।

यानी इस आईपीओ की ग्रे मार्केट में काफी धूम है और यह आईपीओ निवेशकों के पैसे को भी डबल कर सकता है। आइए जानते हैं इस बारे में–

यह भी पढें : किसी भी शेयर को खरीदने से पहले जान लें ESM Stage 1 तथा ESM Stage 2 के बारे में, नहीं तो हो सकता है नुकसान!

आईपीओ के बारे में

यह आईपीओ प्रथम इपीसी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड का है जो अगले हफ्ते 11 मार्च को खुलने वाला है और निवेशक 13 मार्च तक इस आईपीओ में अप्लाई कर सकेंगे।

कंपनी ने इस आईपीओ का प्राइस बैंड ₹71–₹75 तय किया है और इसके एक लॉट में निवेशकों को 1600 शेयर मिलेंगे जिसके लिए उन्हें कम से कम ₹1,20,000 का निवेश करना होगा।

इस आईपीओ का 35% हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व्ड रखा गया है और वे इस आईपीओ में कम से कम तथा अधिकतम 1 लॉट के लिए ही अप्लाई कर सकेंगे जिसके लिए उन्हें ₹1,20,000 का निवेश करना होगा।

यह एक एसएमई आईपीओ है जिसकी लिस्टिंग 13 मार्च को एनएसई के एसएमई प्लैटफॉर्म पर होगी।

100% से भी अधिक के प्रीमियम पर हो रहा ट्रेड!

इस आईपीओ की खुलने से पहले ही ग्रे मार्केट में काफी धूम है। यही वजह है कि यह अभी से ही 100% से भी अधिक के प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है जिससे आईपीओ निवेशकों के पैसे भी डबल हो सकता है।

अगर बात करें इसके जीएमपी की तो इन्वेस्टरगेन.कॉम वेबसाइट के अनुसार यह आईपीओ आज 8 मार्च को ग्रे मार्केट में ₹88 के प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है जो इसके अपर प्राइस बैंड ₹75 से करीब 117.33% अधिक है।

इस जीएमपी को देख कर यह साबित होता है कि अगर यह जीएमपी लिस्टिंग वाले दिन तक ऐसे ही बना रहता है तो आईपीओ निवेशकों के पैसे लिस्टिंग वाले दिन डबल भी हो सकते हैं।

यह भी पढें : Koura Fine Diamond Jewelry IPO GMP today and all details [2024]

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment