Enfuse Solutions IPO दूसरे भी पूरा भरा, हुआ ओवर सब्सक्राइब, चेक करें ग्रे मार्केट में शेयर का क्या चल रहा है प्रीमियम?

Enfuse Solutions IPO : यह आईपीओ पहले दिन भी पूरा सब्सक्राइब हो गया था और आज दूसरे दिन भी यह ओवर सब्सक्राइब हो गया है जिस वजह से इसका जीएमपी भी ग्रे मार्केट में काफी अधिक बढ़ गया है।

Enfuse Solutions IPO

Enfuse Solutions IPO : डाटा मैनेजमेंट तथा एनालिटिक्स, ई–कॉमर्स एवं डिजिटल सर्विसेज, मशीन लर्निंग तथा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, एजुकेशन तथा टेक्नोलोजी सॉल्यूशंस के क्षेत्र में इंटीग्रेटेड डिजिटल सॉल्यूशंस प्रदान करने वाली कंपनी के आईपीओ में अप्लाई करने का आज 18 मार्च को दूसरा दिन है और यह आईपीओ आज भी पूरा सब्सक्राइब किया जा चुका है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए पिछले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार, 15 मार्च को खुला था और इसकी निवेशकों के बीच में काफी अधिक डिमांड है। इसी वजह से यह आईपीओ पहले दिन भी पूरा भर गया था।

आईपीओ के पहले तथा दूसरे दिन पूरा सब्सक्राइब किए जाने के कारण इसका जीएमपी भी ग्रे मार्केट में अच्छे प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है जिसे देख कर यह अनुमान लगाया जा सकता है कि आईपीओ निवेशकों को लिस्टिंग वाले दिन बंपर मुनाफा हो सकता है। आइए जानते हैं इस बारे में–

इस आईपीओ को अभी तक कुल 23.48 गुना सब्सक्राइब किया जा चुका है जिसमें रिटेल निवेशकों का हिस्सा 38.17 गुना भरा है। वहीं, नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स का हिस्सा कुल 17.95 गुना तथा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का हिस्सा लगभग 2 गुना भरा है।

आईपीओ के दूसरे दिन भी अभी तक कुल लगभग 24 गुना सब्सक्राइब होने के कारण इसका जीएमपी भी ग्रे मार्केट में ₹34 चल रहा है जो इसके अपर प्राइस बैंड ₹96 से करीब 35.42% अधिक है।

यह भी पढें : किसी भी शेयर को खरीदने से पहले जान लें ESM Stage 1 तथा ESM Stage 2 के बारे में, नहीं तो हो सकता है नुकसान!

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment