तिमाही नतीजे के बाद इन्फोसिस के शेयर पर ग्लोबल ब्रोकरेज ने कही यह बड़ी बात! जानिए शेयर का भाव बढ़ेगा या गिरेगा

Infosys share news : इन्फोसिस के तिमाही नतीजों को देखते हुए ब्रोकरेज फर्म ने कंपनी पर अपनी रिसर्च रिपोर्ट को जारी करके इसके लिए अपनी खरीदारी की रेटिंग को बरकरार रखा है। ब्रोकरेज को कंपनी के शेयर में करीब 24% तक की तेज़ी का अनुमान है।

Infosys share news

Infosys share news : अप्रैल का महीना चल रहा है और इस महीने में कंपनियां एक के बाद एक करके अपने तिमाही नतीजों को जारी कर रही हैं। इसी क्रम में देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इन्फोसिस (Infosys) ने भी वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही के नतीजों को जारी कर दिया है तथा इस तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू ₹37,923 करोड़ रहा। वहीं, इस तिमाही में कंपनी ने ₹7,969 करोड़ का शुद्ध मुनाफा दर्ज किया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

इस नतीजे के बाद ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म एमके ग्लोबल फाइनेंशियल ने कंपनी के तिमाही नतीजे पर रिपोर्ट जारी करते हुए कंपनी के परफॉर्मेंस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और कंपनी के शेयर पर अपनी खरीदारी की रेटिंग को बरकरार रखा है। इसके लिए ब्रोकरेज ने नया टारगेट भी बताया है और ब्रोकरेज के अनुसार आने वाले समय में कंपनी के शेयर में करीब 24% की तेजी देखी जा सकती है। आइए जानते हैं इसके बारे में–

ब्रोकरेज ने क्या कहा?

कंपनी पर अपनी रिसर्च रिपोर्ट जारी करते हुए ब्रोकरेज ने कहा कि इस तिमाही में कंपनी का ऑपरेटिंग परफॉर्मेंस उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा और रेवेन्यू में कांस्टेंट करेंसी के संदर्भ में भी तिमाही आधार पर 2.2% की गिरावट आई है।

इसी को देखते हुए ब्रोकरेज ने वित्त वर्ष 2025–26E के लिए कंपनी के अर्निंग पर शेयर में 6–6.5% तक की कटौती भी की है। इन सभी बातों के अलावे अन्य कई सारे बातों को ध्यान में रखते हुए ब्रोकरेज ने कंपनी के शेयर पर खरीदारी की रेटिंग को बरकरार रखा है।

ब्रोकरेज को है 24% की तेजी का अनुमान!

इस तिमाही नतीजे के बाद ब्रोकरेज फर्म एमके ग्लोबल फाइनेंशियल ने कंपनी के शेयर पर खरीदारी की रेटिंग को बनाए रखते हुए इसे खरीदारी के लिए सुझाया है और उसके अनुसार कंपनी के शेयर में यहां से करीब 24% की तेजी देखी जा सकती है। ब्रोकरेज ने शेयर के लिए ₹1750 का टारगेट (Infosys share price target) बताया है। कंपनी के शेयर 19 अप्रैल को एनएसई पर करीब 1411.25 रुपये (Infosys share price today) के लेवल पर बंद हुए हैं।

यह भी पढें : बाज़ार में रिकवरी होते ही इस शेयर में लगी आग! 1 दिन में चढ़ा 19%

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment