Suzlon Energy के शेयर में दिख रहे तेज़ी के संकेत! आ सकती है बड़ी तेज़ी, जानिए कहां तक जाएगा शेयर का भाव

Suzlon Energy news : कंपनी के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इसके शेयर पर खरीदारी की रेटिंग को बनाए रखा है और इसके लिए टारगेट बताते हुए शेयर में तेज़ी की संभावना जताई है।

Suzlon Energy news

Suzlon Energy news : विंड टर्बाइन जनरेटर को बनाने वाली रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी सुजलॉन एनर्जी (NSE:SUZLON) के शेयर में पिछले एक साल में काफी बड़ी तेज़ी देखी गई है। कंपनी के शेयर ने निवेशकों को इस एक साल की अवधि में करीब 240% का रिटर्न दिया है तथा उनके पैसे को तीन गुना से भी अधिक कर दिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

लेकिन पिछले 4–5 महीनों से कंपनी के शेयर में कोई बड़ा मोमेंटम देखने को नहीं मिल रहा है तथा शेयर ₹40 से ₹50 के लेवल के बीच ही घूम रहे हैं। अब खबर यह आ रही है कि कंपनी के शेयर में वही पुरानी तेज़ी लौट सकती है।

ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज कंपनी के द्वारा किए जा रहे प्रयासों को देखते हुए इसके शेयर पर बुलिश हो गए हैं तथा उन्होंने आने वाले समय में इसमें तेज़ी की संभावना जताई है। ब्रोकरेज ने इसके लिए बड़ा टारगेट भी दिया है। आइए जानते हैं इसके टारगेट को-

यह भी पढें : Multibagger Stocks : इस पेनी स्टॉक ने किया कमाल! 6 महीने में ही पैसे को किया डबल से भी अधिक

Suzlon Energy – क्या है टारगेट प्राइस?

घरेलू ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने कंपनी के शेयर में तेज़ी की संभावना जताते हुए इसपर अपनी खरीदारी की रेटिंग को बनाए रखा है तथा इसके लिए ₹60 का टारगेट प्राइस (Suzlon Energy share price target) तय किया है।

कंपनी के शेयर शुक्रवार, 14 जून को एनएसई पर ₹49.48 के लेवल पर बंद हुए हैं तथा इस बंद भाव के हिसाब से ब्रोकरेज को इस शेयर में करीब 21–22% की तेज़ी की उम्मीद है। अभी यह आर्टिकल लिखते समय कंपनी के शेयर एनएसई पर करीब 1.35% की तेज़ी के साथ 50.15 रुपए (Suzlon Energy share price) के लेवल पर कारोबार कर रहे हैं।

शेयर ने दिया है मल्टीबैगर रिटर्न!

सुजलॉन एनर्जी के शेयर की बात करें तो यह शेयर पिछले 4–5 सालों निवेशकों के लिए मल्टीबैगर साबित हुआ है। बीएसई पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार इसने निवेशकों को पिछले 5 साल में करीब 1200% का रिटर्न दिया है।

वहीं, पिछले 3 साल में करीब 665% का रिटर्न इसने निवेशकों को दिया है। पिछले 2 साल में इस शेयर में करीब 550% की तेज़ी दर्ज की गई है तो वहीं, पिछले 1 साल में यह शेयर करीब 240% ऊपर है।

यह भी पढें : किसी भी शेयर को खरीदने से पहले जान लें ESM Stage 1 तथा ESM Stage 2 के बारे में, नहीं तो हो सकता है नुकसान!

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment