अंबानी का यह ₹30 से भी कम का शेयर देगा तगड़ा मुनाफा! टेक्सटाइल सेक्टर में PLI Scheme का दायरा बढ़ने से आयेगी तेज़ी

Penny Stocks to buy : इस बार बजट में टेक्सटाइल सेक्टर के लिए भी कई घोषणाएं होने की उम्मीद है तथा सरकार इस सेक्टर के लिए पीएलआई स्कीम का भी दायरा बढ़ा सकती है जिससे इस कंपनी को भी फायदा हो सकता है।

Penny Stocks to buy

Penny Stocks to buy : भारत सरकार बहुत ही जल्द वित्त वर्ष 2024–25 के लिए बजट पेश करने वाली है। इस बजट में सरकार सभी सेक्टर के लिए कई घोषणाएं भी करेगी जिस वजह से उन सेक्टर से जुड़े कंपनियों को फायदा होगा तथा उनके शेयर में भी काफी हलचल होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

ध्यान देने वाली बात यह है कि इस बार सरकार टेक्सटाइल सेक्टर में भी PLI Scheme का दायरा बढ़ा सकती है जिस वजह से इस सेक्टर की कंपनियों को भी फायदा हो सकता है।

इसी सेक्टर से जुड़े एक कंपनी के बारे में हम आपको बताने वाले हैं जिसे भी इस पीएलआई स्कीम का फायदा हो सकता है तथा आने वाले समय में इसके शेयर में भी काफी तेज़ी हो सकती है। आइए जानते हैं –

स्कीम के बारे में

खबरों की मानें तो भारत सरकार टेक्सटाइल सेक्टर के लिए करीब ₹11,000 करोड़ के  टेक्सटाइल प्रोडक्शन से जुड़ी प्रोत्साहन योजना शुरू कर सकती है। इस योजना के तहत टी–शर्ट तथा इनरवियर जैसे उत्पादों को शामिल कर सकती है।

इसके अलावा इस स्कीम के तहत टेक्सटाइल कंपनियों को प्लांट लगाने के लिए तीन साल से ज्यादा का समय भी दिया जा सकता है। आगामी बजट में टेक्सटाइल सेक्टर के लिए नए फंड्स मिलने की भी उम्मीद है।

कौन है यह शेयर?

इस कंपनी का नाम है आलोक इंडस्ट्रीज लिमिटेड तथा इसे भी इस पीएलआई स्कीम का फायदा हो सकता है तथा आने वाले समय में इसके शेयर में भी काफी तेज़ी हो सकती है। यह टेक्सटाइल सेक्टर की मिडकैप कंपनी है जिसका मार्केट कैपिटलाइजेशन करीब ₹14,057 करोड़ है। कंपनी की कॉटन तथा पॉलिएस्टर सेगमेंट्स में उपस्थिति है तथा टेक्सटाइल की मैन्युफैक्चरिंग का काम करती है। कंपनी के शेयर आज सोमवार, 24 जून को एनएसई पर 28.5 रुपए (Alok Industries share price) के लेवल पर बंद हुए हैं।

मुकेश अंबानी का भी है निवेश!

इस कंपनी में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का भी निवेश है। मार्च 2024 की लेटेस्ट शेयर होल्डिंग पैटर्न के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड इस कंपनी के प्रमोटर्स में शामिल है तथा कंपनी के उनकी हिस्सेदारी करीब 40.01% है। इनके अलावा जेएम फाइनेंशियल एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड भी प्रमोटर्स में शामिल हैं तथा उनकी हिस्सेदारी करीब 34.99% है।

यह भी पढें : किसी भी शेयर को खरीदने से पहले जान लें ESM Stage 1 तथा ESM Stage 2 के बारे में, नहीं तो हो सकता है नुकसान!

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment