लगातार मिल रहे ऑर्डर ने इस स्मॉल कैप पावर कंपनी के शेयर में भरी जान! एक हफ्ते में शेयर 28% तक चढ़े! अभी और आएगी तेज़ी?

Smallcap Stocks to buy : पावर सेक्टर में काम करने वाली इस स्मॉलकैप कंपनी को पिछले हफ्ते लगातार तीन बड़े ऑर्डर मिले हैं जिस वजह से कंपनी के शेयर भी पिछले हफ्ते करीब 28% तक चढ़ चुके हैं। इस वजह से बाजार के जानकारों के अनुसार आने वाले समय में भी शेयर में यह तेज़ी बनी रह सकती है।

Smallcap Stocks to buy

Smallcap Stocks to buy : शेयर बाजार के लिए पिछला कारोबारी हफ्ता काफी बढ़िया रहा। बाजार में मजबूती बनी रही और इस दौरान Nifty 50 इंडेक्स अपने ऑल टाइम हाई लेवल के पास बना रहा और कल हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार 5 अप्रैल को इंडेक्स अपने ऑल टाइम हाई लेवल के पास ही 22,513 के लेवल पर बंद हुआ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

बाजार में इस समय मजबूत बनी हुई है और इस कारण कई ऐसे शेयर हैं जिनमें खबरों के कारण काफी जबरदस्त मूवमेंट देखने को मिल रही है। ऐसा ही शेयर है स्मॉल कैप पावर कंपनी जीई पॉवर इंडिया लिमिटेड (GE Power India Limited) का जिसे कल शुक्रवार 5 अप्रैल को बंद कारोबारी हफ्ते के तीन दिनों में लगातार तीन बड़े ऑर्डर मिले हैं जिस वजह से कंपनी के शेयर में पिछले हफ्ते करीब 28% तक की तेजी आई है।

बाजार की मजबूत स्थिति तथा कंपनी को लगातार ऑर्डर मिल रहे ऑर्डर्स की वजह से बाजार के जानकारों का यह भी अनुमान है कि आने वाले समय में भी शेयर में यह तेज़ी बनी रह सकती है।

3 दिन में मिले लगातार 3 बड़े ऑर्डर

अपनी एक्सचेंज फाइलिंग में कंपनी ने शेयर बाजार को जानकारी देते हुए बताया कि उसे मिनीरत्न पीएसयू कंपनी मैंगलोर रिफाइनरी पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड (MRPL) की ओर से करीब 10.1 करोड़ रूपए का ऑर्डर मिला है जिसमें कंपनी STG के स्पेयर्स को सप्लाई करेगी और इसकी कुल अवधि 16 महीने रहेगी।

इससे पहले भी कंपनी ने बाजार को यह जानकारी दी थी कि उसे जयप्रकाश पावर वेंचर लिमिटेड से करीब 774.9 करोड़ रुपए की कुल वैल्यू के दो बड़े ऑर्डर्स मिले हैं जिसमें से पहले ऑर्डर के तहत कंपनी को डीएंडई और निगरी सुपर थर्मल पावर प्लांट के लिए गीला चुना पत्थर पर आधारित FGD की सप्लाई करना होगा जिसकी कुल वैल्यू 490.5 करोड़ रुपये है और इसकी अवधि 33 महीने है।

वहीं, दूसरी ऑर्डर की तहत कंपनी को बीना थर्मल पावर प्लांट में गीला चूना पत्थर पर आधारित FGD की सप्लाई करना होगा जिसकी कुल वैल्यू करीब 284.4 करोड़ रुपये है और इसकी अवधि 30 महीने है।

इन तीनों ऑर्डर के मिलने की वजह से कंपनी के शेयर में पिछले कुछ दिनों में काफ़ी अधिक तेज़ी देखने को मिली है तथा कल शुक्रवार 5 अप्रैल को बंद कारोबारी हफ्ते में कंपनी के शेयर में करीब 28% तक की तेज़ी आई है। आपको बता दें कंपनी के शेयर कल शुक्रवार 5 अप्रैल को एनएसई पर इतने रुपए (GE Power share price today) के लेवल पर बंद हुए हैं।

यह भी पढें : किसी भी शेयर को खरीदने से पहले जान लें ESM Stage 1 तथा ESM Stage 2 के बारे में, नहीं तो हो सकता है नुकसान!

Leave a Comment