साल भर में पैसे डबल करने के बावजूद भी मुनाफा कराएगा यह बेहतरीन शेयर! ब्रोकरेज को आ रहा पसंद, दिया खरीदारी की सलाह

Stocks to buy : ब्रोकरेज फर्म एसबीआई सिक्योरिटीज को रूम एसी बनाने वाली इस कंपनी के शेयर काफी पसंद आ रहे हैं तथा इसने निवेशकों को कंपनी के शेयर में खरीदारी की सलाह दी है।

Amber Enterprises India Limited

Stocks to buy : कल शुक्रवार 3 मई को शेयर बाजार में जबरदस्त बिकवाली देखने को मिली तथा दिन के अंत में निफ्टी 50 इंडेक्स के ज्यादातर शेयर लाल निशान में बंद हुए। निफ्टी 50 इंडेक्स भी कल दिन के अंत में 172 अंक फिसलकर 23,475 के लेवल पर बंद हुआ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

बाजार की इस गिरावट भरे माहौल में भी ब्रोकरेज फर्म एसबीआई सिक्योरिटीज को रूम एसी बनाने वाली कंपनी अंबर इंटरप्राइजेज इंडिया लिमिटेड (Amber Enterprises India Limited) के शेयर काफ़ी पसंद आ रहे हैं तथा ब्रोकरेज ने इसमें एक साल की अवधि के लिए खरीदारी की सलाह देते हुए इसके लिए टारगेट बताया है। आइए जानते हैं–

क्या है टारगेट प्राइस?

ब्रोकरेज फर्म एसबीआई सिक्योरिटीज ने अंबर इंटरप्राइजेज इंडिया के शेयर में 1 साल की अवधि के लिए निवेश करने की सलाह देते हुए इसके लिए ₹4,480 का टारगेट (Amber Enterprises share price target) बताया है।

कंपनी के शेयर कल 3 मई को एनएसई पर 1.51% की बढ़त के साथ ₹3,969 के लेवल (Amber Enterprises share price today) पर बंद हुए हैं तथा इस बंद भाव के हिसाब से निवेशकों को करीब 14 से 15% का रिटर्न मिल सकता है।

कंपनी के शेयर ने पिछले 1 साल में अपने निवेशकों को काफी जबरदस्त रिटर्न दिया है तथा उन्हें 115% से भी अधिक का रिटर्न देते हुए उनके पैसे को डबल से भी अधिक कर दिया है।

कंपनी के बारे में

कंपनी रूम एसी बनाने वाली एक लीडिंग कंपनी है जिसकी अपनी सेगमेंट में 29% की बाज़ार हिस्सेदारी है। ब्रोकरेज के अनुसार कंपनी रूम एसी बनाने के अलावा हिट एक्सचेंजर, इंजेक्शन मोल्डेड प्लास्टिक कंपोनेंट्स, मोटर्स, कॉपर ट्यूबिंग, क्रॉस फ्लो, एक्सेल फैन्स तथा शीट मेटल कंपोनेंट्स जैसे रूम एसी कंपोनेंट्स भी बनाती है। कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 13,373 करोड़ रुपए है।

यह भी पढें : किसी भी शेयर को खरीदने से पहले जान लें ESM Stage 1 तथा ESM Stage 2 के बारे में, नहीं तो हो सकता है नुकसान!

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment