ब्रोकरेज के बताए इन 2 स्टॉक्स पर लगाएं दांव! 50% तक का मिल सकता है रिटर्न 

Stocks to buy : बजट से पहले बाजार में चल रही तेज़ी में बढ़िया मुनाफा कमाने के लिए ब्रोकरेज फर्म ने निवेशकों के लिए इन दो बेहतरीन स्टॉक्स को चुना है जिनमें निवेश करके निवेशक करीब 50% तक का मुनाफा कमा सकते हैं।

Brokerage stock picks

Stocks to buy : चालू वित्त वर्ष 2025 के लिए केंद्रीय बजट को पेश होने में अब बस कुछ ही दिन बचे हुए हैं। इससे पहले शेयर बाजार में जबरदस्त रैली देखी जा रही है। बाजार की इस रैली में कई स्टॉक्स ऐसे हैं जिनमें निवेश करके जबरदस्त मुनाफा कमाने का मौका बन रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

ऐसे में घरेलू ब्रोकरेज फर्म ICICI Securities तथा HDFC Securities ने निवेशकों के लिए दो ऐसे स्टॉक्स को निवेश के नजरिए से चुना है तथा उन पर निवेश की सलाह दी है जिनमें निवेश करके निवेशक करीब 50% तक का रिटर्न कमा सकते हैं। आइए जानते हैं इन स्टॉक्स तथा ब्रोकरेज के बताए टारगेट को–

ब्रोकरेज ने इन दो स्टॉक्स को चुना!

ब्रोकरेज फर्म ICICI Securities ने निवेशकों के लिए डिफेंस सेक्टर की कंपनी आज़ाद इंजीनियरिंग लिमिटेड (Azad Engineering Limited) के शेयर को चुना है तथा कंपनी के लॉन्ग टर्म प्रॉस्पेक्टस को ध्यान में रखते हुए इसके शेयर में निवेश की राय दी है और ₹2450 का टारगेट बताया है। कंपनी के शेयर बीते शुक्रवार, 19 जुलाई को एनएसई पर ₹1618.55 के लेवल पर बंद हुए हैं तथा इस बंद भाव के हिसाब से ब्रोकरेज के द्वारा बताया गया टारगेट आने वाले समय में शेयर में करीब 52% तक की तेज़ी की ओर इशारा करता है।

वहीं, दूसरी ओर घरेलू ब्रोकरेज फर्म HDFC Securities ने निवेशकों के लिए निजी क्षेत्र की स्मॉलकैप बैंकिंग कंपनी उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Ujjivan Small Finance Bank) के शेयर को निवेश की नजरिए से चुना है तथा इसके लिए ₹65 का टारगेट बताया है। यह टारगेट शेयर के एनएसई पर बीते शुक्रवार को बंद भाव ₹43.43 से करीब 50% अधिक है। इस शेयर में भी निवेश करके निवेशक करीब 50% तक का रिटर्न कमा सकते हैं।

यह भी पढें : किसी भी शेयर को खरीदने से पहले जान लें ESM Stage 1 तथा ESM Stage 2 के बारे में, नहीं तो हो सकता है नुकसान!

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment